बेन स्टोक्स और हार्दिक पांड्या के बीच मुकाबले में बेन स्टोक्स ने मारी बाजी; लगाया शतक, जीता राजस्थान रॉयल्स

इस आईपीएल की पहली नंबर की टीम मुंबई इंडियंस ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाये। लक्ष्य कठिन था, पर अंक तालिका में सबसे नीचे बैठे राजस्थान रॉयल्स के इरादे दूसरे ही थे। जहाँ आज के पहले मैच में चेन्नई ने अपना पुराना रंग दिखाया, वही राजस्थान ने भी दिखाया की उनकी टीम में अभी बहुत जान बाकी है। हार्दिक पांड्या के 21 गेंदों में 60 रन के बदौलत मुंबई ने 195 रन बनाये। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर को छोड़कर गेंदबाज प्रभावित नहीं कर पाया।

जवाब में पारी तेज रही पर 44 रन पर ही राजस्थान के 2 महत्वपूर्ण विकेट आउट हो गए। फॉर्म में चल रहे संजू सेमसन (54)के साथ बेन स्टोक्स (107) अपने लय में आते गए। 122 गेंदों के बाद बेन स्टोक्स ने इस आईपीएल में अपना पहला छक्का लगाया। राहुल चाहर की गेंद पर आठवें ओवर में छक्का और एक चौका लगाया। इसके बाद स्टोक्स का आत्मविश्वास बढ़ता ही चला गया। पोलार्ड के 9वें ओवर में संजू सेमसन ने अटैक जारी रखा। 11वें ओवर में बुमराह को विकेट लेने के लिए लगाया गया पर उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। ख़ास बात ये थी की राजस्थान ने कभी भी रन रेट को अपनी पकड़ से बाहर नहीं जाने दिया। जेम्स पैटिंसन के 13वें ओवर में 18 रन बटोरे गए। 14वें ओवर में 19 रन बनाये गए, जिसमें सेमसन और स्टोक्स 100 रन की साझेदारी पूरी की। अगले ओवर में बुमराह को गेंदबाजी के लिए बुलाया गया, पर उनसे भी 13 रन दोनों बल्लेबाजों ने निकाल लिए।

पहली बार मुंबई की गेंदबाजी असहाय दिखी। 19वें ओवर में पैटिंसन के ओवर में स्टोक्स ने मिड-विकेट के ऊपर छक्का लगाते हुए अपना शतक पूरा किया। अगले गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर चौका मारकर मैच को राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल का 5वां मैच जिताया। इस जीत ने राजस्थान रॉयल्स की उम्मीदें बरकरार राखी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *