अंतिम ओवर में किंग्स XI पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद सनराइजर्स को हराया

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। किंग्स इलेवन की तरफ से के एल राहुल और मनदीप सिंह पारी की शुरुआत करने उतरे। ज्ञातव्य हो कि कल शुक्रवार को मनदीप के पिता हरदेव सिंह का लंबी बीमारी की वजह से चंडीगढ़ में देहांत हो गया। मैच के दौरान किंग्स इलेवन के खिलाड़ी बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर उतरे। 14 गेंदों पर 17 रन बनाकर मनदीप संदीप शर्मा की गेंद पर राशिद खान द्वारा कैच आउट हो गए।

कल शुक्रवार को मनदीप के पिता हरदेव सिंह का लंबी बीमारी की वजह से चंडीगढ़ में देहांत हो गया।

फॉर्म में चल रहे कप्तान क्रिस गेल के आउट होने के अगले ही गेंद पर 27 रन बनाकर राशिद खान द्वारा बोल्ड हो गए। निकोलस पूरन ने एक छोर से पारी को संभाले रखा। पर दूसरे छोर पर उन्हें साथ न मिल सका। 20 ओवर में किंग्स इलेवन 126 रन बना पाई।हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा, जैसन होल्डर, राशिद खान ने 2-2 विकेट लिए।

पर अंतिम 3 ओवरों में अर्शदीप और जॉर्डन ने 7 रन देकर हैदराबाद के अंतिम 6 विकेट झटके लिए।

हैदराबाद के पारी की शुरुआत अच्छी रही। पहला विकेट 56 रन पर गिरा, जब डेविड वॉर्नर 35 रन बनाकर आउट हो गए। रवि बिशनोई ने काफी किफायती बॉलिंग की। उन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर वार्नर का विकेट लिया। दूसरे गेंदबाजों ने भी काफी अनुशासन से गेंदबाजी की। यही कारण था कि विजय शंकर के 18वें ओवर में अर्शदीप की गेंद पर आउट होने के बाद मैच में रोमांच आ गया था।

19वें ओवर में यह रोमांच और बढ़ गया जब दो लगातार गेंदों पर जैसन होल्डर और राशिद खान को क्रिस जॉर्डन ने आउट किया। मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए हैदराबाद को 14 रन चाहिए था। पर अर्शदीप सिंह के मन में कुछ और ही था। संदीप शर्मा को 0 पर, प्रियम गर्ग को 3 पर और खलील अहमद (रवि बिशनोई के द्वारा रन आउट) आउट करते हुए मैच को पंजाब की झोली में डाल दिया। 17वें ओवर तक हैदराबाद के 4 विकेट पर 107 रन थे। पर अंतिम 3 ओवरों में अर्शदीप और जॉर्डन ने 7 रन देकर हैदराबाद के अंतिम 6 विकेट झटके लिए। हैदराबाद 114 रन ही बना पाई।

इस जीत के साथ किंग्स इलेवन अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *